ChristianityNewsReligion

जबरन धर्म परिवर्तन के बाद छात्रा ने की आत्महत्या

तंजावुर: तमिलनाडु के तंजावुर में 12वीं कक्षा की एक छात्रा द्वारा आत्महत्या की कोशिश का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि लावण्या नाम की छात्रा ने यह भयानक कदम ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर किए जाने के बाद उठाया. जब परिजन छात्रा को डॉक्टर के पास ले गए तो वह कुछ भी रिस्पॉंड नहीं कर रही थी और बुधवार 19 जनवरी को उसकी मौत हो गई है. फिलहाल इस मामले की जांच में पुलिस जुट गई है.

जानकारी के अनुसार लावण्या तंजावुर के सेंट माइकल्स गर्ल्स होम नाम के एक बोर्डिंग हाउस में थी. लावण्या की मौत के बाद एक वीडियो सामने आया जिसमें देखा जा सकता है कि छात्रा ने इस बात को कबूला है कि हॉस्टल में उसे लगातार डाटा जाता था और उससे हॉस्टल के सभी कमरो को साफ करने के लिए भी कहा जाता था. इतना ही नहीं छात्रा ने आरोप लगाया कि उसे लगातार ईसाई धर्म अपनाने के लिए भी मजबूर किया गया. इन सब घटनाओं के परेशान होकर छात्रा ने खुदकुशी करने के कोशिश की और इसके लिए उसने कीटनाशक को खा लिया.

लावण्या के पिता मुरुगनंदम तंजावुर के अरियालुर के रहने वाले हैं. उन्हें 10 जनवरी को सूचना दी गई थी कि उनकी बेटी को 9 जनवरी को पेट में तेज दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सूचना मिलने के बाद मुरुगनंदम ने लावण्या को तंजौर के मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया. जब लावण्या को होश आया तो उसने डॉक्टर्स को अपनी पीड़ा और आत्महत्या की जानकारी दी.

Back to top button